SEO Friendly Blog post: How long should be?

SEO Friendly Blog post: How long should be?

SEO Friendly Blog post: How long should be?
SEO Friendly Blog post: How long should be?

हर Blogger के लिए निश्चित कर पाना की एक Blog Post कितने Words की होनी चाहिए मुश्किल होता है। इसलिए आज हम इस पोस्ट में आपकी इस Problem का Answer देंगे।
जब हम कोई Article पढ़ते हैं तो हमारी अपेक्षा यह होती है की हमें उस विषय (object of article) के बारे में ज्ञान मिले। और यह जरूरी नहीं है की article बड़ा होगा तो ज्यादा ज्ञान मिलेगा और छोटा होगा तो कम। यह इस बात पर Depend करेगा की आर्टिकल को लिखा केसे गया है यदि आर्टिकल विषय को केन्द्रित करते हुए एंव पूर्णता के साथ सटीक लिखा गया है तो वह ज्ञान हम एक छोटे आर्टिकल को पढ़ने से भी प्राप्त कर सकते हैं।
मेरे कहने का मतलब है आप जो भी लिखें Rich Content लिखें उसमें बहुत ज्यादा जोड़ने या बहुत ज्यादा घटाने का निरर्थक प्रयास ना करें। ऐसा करने से आपकी Quality of content/Post घट जाएगी। जिसका असर आपके Blog Rank व visitors की संख्या पर पड़ेगा।

Minimum Blog Post Length

कोई भी Blog Post कम से कम 300 Words की तो होनी ही चाहिये। क्योंकि ज्यादा छोटे Post में विषय को पूर्ण कर पाना बहुत ही कठिन है। और ज्यादा छोटे आर्टिकल को Google Index करने में भी कठिनाई होती है। तो Search Engine में Good Rank पाने के लिए अपनी Blog Post में कम से कम 300 word insert करें।

Maximum Blog Post Length

Long Post जो की 1000 या इससे अधिक Words की होती हैं Google Rank में जल्दी आ जाती हैं। लेकिन Long Post Write के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता होती है हर Blogger यह नहीं कर पाता है। जो Post 1000 Words के आस पास लिखी होती हैं वो SEO के लिए बहुत important होती हैं and lengthy posts get rank high in Google Ranking.
क्योंकि इनके अंदर Keywords को आसानी से Enter किया जा सकता है और Text ज्यादा होता है तो Google को हमारे Blog के बारे में ज्यादा जानने को मिलता है। लंबी पोस्ट में हम ज्यादा Internal Links,ज्यादा Images और ज्यादा Heading का इस्तेमाल कर सकते हैं यदि हम Blog Post 1000 Words में लिखते हैं तो there are chances to rank high in Google Ranking. और इस तरह से Lengthy Post पोस्ट हमारे Blog के Organic Traffic Growth में सहायता करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *